प्रतापगढ़ पुलिस – यातायात रूट डायवर्जन (आउटर कार्डन)  प्रधानमंत्री भारत सरकार के जनपद प्रतापगढ़ में आगमन एवं जनसभा के दृष्टिगत 16.05.2024 को प्रतापगढ़ शहर में रूट डायवर्जन की व्यवस्था समय 10.00 बजे से सुबह से अग्रिम आदेश तक प्रभावी रहेगी ।

उक्त व्यवस्था के अन्तर्गत कार्यक्रम में प्रतिभाग करने हेतु आ रहे वाहनों एवं अतिमहत्वपूर्ण तथा आपातकालीन सेवाओं यथा एम्बुलेंस, फायर सर्विस के अतिरिक्त अन्य किसी वाहन का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा ।

शहर में प्रतिबन्धित वाहनों के डायवर्जन हेतु निम्न मार्ग निर्धारित किया गया है –

1- जनपद सुल्तानपुर की तरफ से आने वाले वाहन मदाफरपुर रोड थाना क्षेत्र कोहंडौर से बायें मुड़कर पट्टी बायपास से उडैयाडीह के रास्ते जामताली, रानीगंज से दाहिने मुड़कर भूपियामऊ, देल्हूपुर होकर जायेगें अथवा रानीगंज से मुगरा बादशाहपुर, फूलपुर के रास्ते प्रयागराज जायेंगे ।

2- जनपद प्रयागराज से सुल्तानपुर की तरफ जाने वाले वाहनों को भूपियामऊ चौराहा से दाहिने मोड़कर रानीगंज से बाये मुड़कर जामताली, उडैयाडीह, पट्टी बायपास, मदाफरपुर होकर जनपद सुल्तानपुर को जायेगें ।

3- जनपद अमेठी की तरफ से आने वाले वाहनों को ककरहा मोड़ से दाहिने मुड़कर शुकुलपुर चौराहा होते हुए मोहनगंज को जायेंगे जहां से बायें मुड़कर भूपियामऊ रानीगंज होते हुए जनपद जौनपुर अथवा भूपियामऊ से दाहिने मुड़कर देल्हूपुर होते हुए जनपद प्रयागराज की तरफ जायेगें ।

4- गडवारा एवं बाबूगंज की तरफ से आने वाले वाहन शुकुलपुर मोड़ से दाहिने मुड़कर मोहनगंज जायेंगे जहां से बाये मुड़कर भूपियामऊ रानीगंज होते हुए जनपद जौनपुर अथवा भूपियामऊ से दाहिने मुड़कर देल्हूपुर होते हुए जनपद प्रयागराज की तरफ जायेंगे ।

5- लालगोपालगंज व कुण्डा की तरफ से जनपद सुल्तानपुर व जनपद अयोध्या की तरफ जाने वाले समस्त वाहनों को मोहनगंज से अजगरा, लीलापुर, तेजगढ़, चन्द्रिकन, बाबूगंज, बिहारगंज, चिलबिला कोर्ट मोड़ से रेलवे क्रासिंग होते हुए कोहंडौर होकर जनपद सुल्तानपुर की तरफ जायेंगे ।

यातायात रूट डायवर्जन (इनर कार्डन) *मा0 प्रधानमंत्री भारत सरकार* के जनपद प्रतापगढ़ में आगमन एवं जनसभा के दृष्टिगत दिनांक 16.05.2024 को प्रतापगढ़ शहर में रूट डायवर्जन व्यवस्था के अन्तर्गत *समय 10.00 बजे से सुबह से अग्रिम आदेश तक* कार्यक्रम में प्रतिभाग करने हेतु आ रहे वाहनों एवं अतिमहत्वपूर्ण तथा आपातकालीन सेवाओं यथा एम्बुलेंस, फायर सर्विस के अतिरिक्त अन्य किसी वाहन का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा ।

कार्यक्रम में प्रतिभाग करने हेतु आ रहे वाहनों की पार्किंग व रूट व्यवस्था निम्नवत होगी –

  1. अतिविशिष्ट / वीआईपी/ चिन्हित वाहनों (अधिकतम 10 से 12 वाहन) की पार्किंग पी0ए0सी0 ग्राउण्ड में की जायेगी । उक्त वाहनों का पास प्रशासन द्वारा निर्गत किया जायेगा ।
  2. रानीगंज व विश्नाथगंज की तरफ से आ रहे वाहनों को वायां भूपियामऊ से भगवां चुंगी की तरफ भेजा जायेगा । चार पहिया वाहनों की पार्किंग तिलक इण्टर कॉलेज भगवा चुंगी में की जायेगी तथा बड़े वाहनों की पार्किंग भगवां चुंगी चौराहा से भूपियामऊ की तरफ सिंगल लाईन में रोड के किनारे की जायेगी ।
  3. मान्धाता, जेठवारा, लालगंज की तरफ से वायां कटरा रोड होकर आने वाले वाहनों को आई0टी0आई0 ग्राउण्ड एवं आई0टी0आई0 ग्राउण्ड के सामने खुले मैदान में पार्किंग व्यवस्था की गई है ।
  4. जेठवारा, लालगंज की तरफ से वायां सुखपाल नगर होकर सिटी की तरफ आने वाले वाहनों को मीरा भवन चौराहा से अम्बेडकर नगर चौराहा के बीच में रोड के किनारे एक सीध में बसों को पार्क किया जायेगा । छोटे वाहनों की पार्किंग सेंट अन्थोनी कॉलेज के गेट नं0- 03 से होकर अन्दर की जायेगी ।
  5. अन्तू, गडवारा की तरफ से वायां गायघाट रोड होकर आने वाले वाहन डी0जे0 आवास चौराहा से दाहिने मुडकर मीरा भवन चौराहे से अम्बेडकर चौराहे के बीच एक सीध में बसों को पार्क किया जायेगा । छोटे वाहनों की पार्किंग सेंट अन्थोनी कॉलेज के गेट नं0- 03 से होकर अन्दर की जायेगी ।
  6. अमेठी की तरफ से चिलबिला चौकी होकर आने वाली सभी वाहनों को सई नदी पुल से होते हुए रामलीला मैदान में पार्क किया जायेगा । बड़े वाहनों/बसों को अंडर पास के आगे पार्क किया जायेगा ।
  7. सुल्तानपुर, कोहंडौर, पट्टी से वायां चिलबिला तिराहा से होकर आने वाली सभी वाहनों को सई नदी पुल से होते हुए रामलीला मैदान में पार्क किया जायेगा । बड़े वाहनों/बसों को अंडर पास के आगे जाकर पार्क किया जायेगा ।
  8. दिलीपपुर से जेल रोड तिराहा होकर मक्रन्दूगंज आने वाले वाहनों का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा तथा दिलीपपुर से आने वाले वाहनों का डायवर्जन रानीगंज होकर तथा पट्टी होकर सम्बन्धित रूट के पार्किंग स्थलों पर होगा ।

पार्किंग व्यवस्था (विशिष्ट निर्देश) – *भगवां चुंगी पार्किंग –*

1- भगवांचुंगी चौराहे से बलीपुर रोड तथा तिलक इण्टर कालेज के आगे लगे बैरियर से अन्दर शहर की तरफ किसी वाहन का प्रवेश नहीं होगा ।
2- चार पहिया वाहनों को तिलक इण्टर कॉलेज के प्रांगण में पार्क करायेंगे ।
3- बड़े वाहनों को भगवा चुंगी चौराहे से जोगापुर – भूपियामऊ मार्ग पर एक किनारे सिंगल लाइन में पार्क करायेंगे । *रामलीला मैदान पार्किंग –*

  1. सदर मोड़ की तरफ से कार्यक्रम हेतु आने वाले समस्त वाहनों की पार्किंग होगी । केवल अतिविशिष्ट वाहन को छोड़कर अन्य कोई भी वाहन पार्किंग स्थल बैरियर से आगे घंटाघर की तरफ प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा ।
  2. बड़े वाहनों /बसों की पार्किंग अंडर पास से निकालकर आगे खुले मैदान में होगा । *आई0टी0आई0 ग्राउण्ड पार्किंग –* 1- कटरा की तरफ से कार्यक्रम हेतु आने वाले समस्त वाहनों की पार्किंग करेंगे । केवल अतिविशिष्ट वाहन को छोड़कर अन्य वाहनों का पार्किंग स्थल बैरियर से आगे शहर की तरफ प्रतिबन्धित रहेगा ।
    2- समस्त वाहनों को आई0टी0आई0 ग्राउण्ड में पार्क करायेंगे, पार्किंग पूरी होने पर आई0टी0आई0 ग्राउण्ड के सामने खाली मैदान में वाहनों को पार्क करेंगे । *मीराभवन चौराहा – अम्बेडकर चौराहा मार्ग की पार्किंग –* 1- सुखपाल नगर तथा गायघाट रोड की तरफ से कार्यक्रम हेतु आने वाले समस्त वाहनों की पार्किंग करेंगे । केवल अतिविशिष्ट वाहन को छोड़कर अन्य वाहनों का अम्बेडकर चौराहे पर लगे पार्किंग स्थल बैरियर से आगे शहर की तरफ प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा ।
    2- बड़े वाहन/बसों की पार्किंग मीराभवन चौराहे से अम्बेडकर चौराहे के बीच रोड पर एक लाइन में की जायेगी । बड़े वाहनों की पार्किंग पूर्ण हो जाने पर सुखपाल नगर की तरफ सड़क के किनारे एक सीधी लाइन में खड़ा करायेगें ।
    3- चार पहिया वाहनों की पार्किंग सेंट एन्थोनी कॉलेज के गेट नं0 3 से प्रवेश कराकर अन्दर होगी । *पी0ए0सी0 ग्राउण्ड पार्किंग/वी0वी0आई0पी0 पार्किंग –* 1- प्रशासन द्वारा जारी वी0वी0आई0पी0 पास धारकों के वाहन की पार्किंग की व्यवस्था पी0ए0सी0 ग्राउण्ड में की गयी है, जो जिला विद्यालय निरीक्षक के आवास के सामने स्थित है ।
    2- पी0ए0सी0 ग्राउण्ड की पार्किंग फुल हो जाने पर बगल में स्थित बी0एन0 मेहता संस्कृत महाविद्यालय में की जायेगी ।

Facebook Comments