शनिवार को प्रतिनिधि मंडल जब पहुंचा तो प्रशासन ने उन्हें मौलाना फारुख के घर सोनपुर जाने से रोक दिया। प्रतिनिधि मंडल में शामिल कुछ लोग तो वापस लौट गए लेकिन रानीगंज विधायक आरके वर्मा अपने साथियों के साथ बैरिकेडिंग तोड़कर हैदरपुर मटउई गांव की तरफ से पगडंडी के रास्ते मौलाना के घर पहुंच गए।


प्रतापगढ़ जेठवारा थाना क्षेत्र के सोनपुर गांव में मौलाना फारूख की हत्या के बाद राजनीति तेज हो गई है। तमाम दलों के नेता शोक संवेदना प्रकट करने के लिए मौलाना के घर पहुंच रहे हैं।इसी क्रम में सपा का प्रतिनिधि मंडल भी प्रतापगढ़ के सांसद डॉ. एसपी सिंह पटेल के नेतृत्व में पीड़ित परिजनों से मिलने के लिए पहुंचा था। इसकी सूचना कई दिन पहले ही प्रशासन को दी गई थी।


शनिवार को प्रतिनिधि मंडल जब पहुंचा तो प्रशासन ने उन्हें मौलाना के घर जाने से रोक दिया। प्रतिनिधि मंडल में शामिल कुछ लोग तो वापस लौट गए लेकिन रानीगंज विधायक आरके वर्मा अपने साथियों के साथ बैरिकेडिंग तोड़कर हैदरपुर गांव की तरफ से पगडंडी के रास्ते मौलाना के घर पहुंच गए। इसकी जानकारी होने पर पुलिस अधिकारी भी सकते में आ गए। कुछ देर परिजनो से बातचीत करने के बाद वह वापस लौट गए। उनके साथ पूर्व मंत्री कमाल अख्तर,पूर्व एमएलसी उदयवीर सिंह आदि मौजूद रहे।रोक के बाद मौलाना के घर तक नहीं पहुंच सका प्रतिनिधि मंडल

सपा सांसद एसपी सिंह पटेल ने बताया की सामाजिक समरसता न बिगड़े जिसकी वजह से प्रशासन ने मौलाना फारूख की हत्या के बाद गांव में पुलिस व पीएसी लगा रखी है। मौलाना फारुख एक नेक दिल इंसान थे। उनकी भरपाई करना समाज के लिए मुश्किल है। उनकी हत्या की खबर सुनकर मैं हतप्रभ रह गया। हत्या के बाद मौलाना के घर जाकर परिजनों से मिल कर उनकी हर संभव मदद के लिए जिला प्रशासन से वार्ता भी किया था।
वार्ता के क्रम जानकारी मिली की हत्या के मुख्य आरोपी सहित तीन आरोपी जेल जा चुके हैं। पुलिस ने बताया की शेष की तलाश जारी है और शीघ्र ही वह भी सलाखों के पीछे होंगे। मौलाना की हत्या की खबर से आहत सपा मुखिया अखिलेश यादव के निर्देश पर मेरे साथ दस लोगों का प्रतिनिधि मंडल मौलाना के घर जाकर उनका कुशल क्षेम लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष को अवगत कराना था, लेकिन जिला प्रशासन के रोक बाद वहां जाना संभव नहीं हो सका। कानून को हाथ में लेना न्याय संगत नहीं लगता है। वह अपने प्रतिनिधि मंडल  के साथ जिला अधिकारी से मिल कर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग करेंगे।

Facebook Comments